फेसबुक एक बग को ठीक कर रहा है जो फोन कैमरों को चालू करता है

इस महीने की शुरुआत में, कुछ फेसबुक उपयोगकर्ताओं ने आईओएस ऐप का उपयोग करते समय एक गड़बड़ दिखाई। उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर साझा किया कि जब वे वीडियो देख रहे थे या फोटो देख रहे थे, तो उनके कैमरे फेसबुक ऐप, सीएनईटी की रिपोर्ट के पीछे सक्रिय हो गए थे। फेसबुक ने बग को स्वीकार कर लिया है और उसका कहना है कि यह आज Apple को फिक्स सबमिट कर रहा है।

कुछ उपयोगकर्ताओं ने कहा कि जब उन्होंने एक वीडियो को पूर्ण स्क्रीन में देखा और फिर उसे वापस सिकोड़ लिया, तो ऐप लेआउट थोड़ा दाईं ओर स्थानांतरित हो जाएगा। बाईं ओर अंतरिक्ष में, आप देख सकते हैं कि फोन का कैमरा सक्रिय हो गया था। CNET का कहना है कि यह इस मुद्दे को दोहराने में सक्षम था।

फेसबुक का कहना है कि बग को तब पेश किया गया था जब उसने एक और मुद्दा तय किया था – फेसबुक आईओएस ऐप को गलत तरीके से लैंडस्केप मोड में लॉन्च करना – संस्करण 244 में। “हमने इस बग के कारण फोटो या वीडियो के कोई सबूत नहीं देखे हैं,” एक प्रवक्ता ने Engadget को बताया ।

कहने की जरूरत नहीं है, यह फेसबुक की छवि में मदद नहीं करता है। कंपनी ने गोपनीयता और सुरक्षा के बारे में अपने संदेशों को दोगुना कर दिया है, और इस तरह एक बग कंपनी की प्रतिष्ठा को सुधारने के प्रयासों को कमजोर कर सकता है।

फेसबुक का पूरा बयान नीचे है:

“हमने हाल ही में फेसबुक iOS ऐप के उस संस्करण 244 को गलत तरीके से लैंडस्केप मोड में लॉन्च किया है। पिछले हफ्ते v246 (8 नवंबर को लॉन्च) में उस समस्या को ठीक करने के दौरान, हमने अनजाने में एक बग पेश किया जिससे ऐप आंशिक रूप से कैमरा स्क्रीन से सटे नेविगेट करने लगा। न्यूज़ फीड के लिए जब उपयोगकर्ताओं ने फ़ोटो पर टैप किया। हमने इस बग के कारण फ़ोटो या वीडियो को अपलोड किए जाने का कोई सबूत नहीं देखा है। हम आज इसके लिए ऐप्पल को फिक्स सबमिट कर रहे हैं। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *