उबेर को वेमो को भुगतान करना पड़ सकता है या अपने सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ़्टवेयर को नया स्वरूप दे सकता है

2017 में, वायमो ने उबर पर अपने स्वायत्त ड्राइविंग व्यापार रहस्यों को चोरी करने का आरोप लगाया। आपने सोचा होगा कि उबेर-वेमो कानूनी लड़ाई खत्म हो गई थी, जब 2018 में, कंपनियां एक निपटान में पहुंच गईं और उबर लगभग 245 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए सहमत हो गया। लेकिन निपटान के हिस्से के रूप में, पार्टियां उबेर के सॉफ़्टवेयर की समीक्षा करने के लिए एक स्वतंत्र सॉफ़्टवेयर विशेषज्ञ को ले आईं और यह सुनिश्चित किया कि यह गलत तरीके से वेमो की बौद्धिक संपदा नहीं थी। अब, समीक्षा पूरी हो गई है, और उबेर ने स्वीकार किया कि निष्कर्ष अच्छे नहीं हैं।

प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ उबेर के 10-क्यू फाइलिंग में, कंपनी का कहना है कि “स्वतंत्र सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ ने हाल ही में प्रतिकूल निष्कर्ष बनाया” अपने स्वायत्त वाहन सॉफ्टवेयर के कुछ टुकड़ों से संबंधित है।

फाइलिंग में, उबर ने कहा कि इसे लाइसेंस शुल्क का भुगतान करना होगा या इसके डिजाइन को बदलना होगा, जिससे स्व-ड्राइविंग टैक्सी के लिए अपनी योजनाओं में देरी हो सकती है और ब्रांड को चोट पहुंच सकती है। “उबेर ने लिखा,” हमारे पास कोई भी बौद्धिक संपदा का दावा, योग्यता की परवाह किए बिना, समय बिताना या बसना या महंगा होना, हमारे प्रबंधन का ध्यान और अन्य संसाधनों को मोड़ सकता है, और हमारे ब्रांड से जुड़ी सद्भावना को चोट पहुंचा सकता है।

एन्गैजेट को दिए गए एक बयान में, वायमो के प्रवक्ता ने कहा:

“गर्मियों 2018 में उबेर के साथ हमारे निपटान के माध्यम से, हमने अपनी मेहनत से अर्जित बौद्धिक संपदा की रक्षा की और उबेर के स्वयं-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर को गलत तरीके से चलाने के लिए स्वतंत्र थर्ड पार्टी नियुक्त करने के लिए एक प्रक्रिया की बातचीत नहीं की। इस तरह के स्वतंत्र सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ ने अपना अंतिम प्रदर्शन नहीं किया है। निष्कर्ष, जो वायोमो के आरोपों की पुष्टि करते हैं कि उबेर ने हमारे सॉफ्टवेयर आईपी को गलत तरीके से पेश किया। हम यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाते रहेंगे कि उबेर द्वारा हमारी गोपनीय जानकारी का उपयोग नहीं किया जा रहा है। ”

इस गर्मी में, संघीय अभियोजकों ने सबसे अधिक हाई-प्रोफाइल वेमो-उबेर नाटक के केंद्र में पूर्व Google इंजीनियर एंथोनी लेवांडोव्स्की पर आरोप लगाया, जिसमें वेमो से चोरी के 33 मामलों और व्यापार रहस्यों की चोरी का प्रयास किया गया था – हालांकि वह मामला शामिल नहीं है सॉफ्टवेयर आज के उबेर प्रकटीकरण में शामिल है। लेवांडोव्स्की ने कथित तौर पर वायमो से उबर में फाइलें लाईं, जिसमें वेमो के स्व-ड्राइविंग LiDAR तकनीक का विवरण शामिल है। उन्हें 10 साल तक की जेल हो सकती है। उबेर के लिए मामले को बदतर बनाने के लिए, बस इस हफ्ते, एनटीएसबी ने निष्कर्ष निकाला कि उबेर सेल्फ ड्राइविंग कार जिसने मार्च 2018 में एक पैदल यात्री को मार दिया था, में गंभीर सॉफ़्टवेयर दोष थे।

उबर ने 10-क्यू में जो भी साझा किया उससे परे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *